Thursday, December 27, 2018

गठबंधन के सवाल पर भड़के एआईयूडीएफ सांसद, पत्रकार से कहा- सिर फोड़ दूंगा

असम के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने एक पत्रकार को सिर फोड़ने की धमकी दे डाली। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर प्रश्न किया था, इस पर अजमल भड़क गए। पंचायत चुनावों में दक्षिण सलमारा जिले में जीते उम्मीदवारों को लेकर अजमल पत्रकारों से बात कर रहे थे। पत्रकार ने अजमल की अभद्रता को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने अजमल से सवाल पूछ लिया कि वह भविष्य में भारतीय जनता पार्टी या कांग्रेस, किससे गठबंधन करेंगे? इसी सवाल को लेकर अजमल अपना आपा खो बैठे और पत्रकार को गाली देने लगे। इस दौरान अजमल के साथ बैठे उनके अन्य साथी हंसते रहे और अजमल पत्रकार को गाली देते रहे।

अजमल ने एक स्थानीय टीवी रिपोर्टर से कहा, "तुम्हें कितने करोड़ मिलेंगे? भाग जाओ नहीं तो मैं तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा। जाओ मेरे खिलाफ केस दर्ज करवा लो। मैं तुम्हें कोर्ट में देख लूंगा। तुम खत्म हो जाओगे। तुम पहले भी ऐसा कर चुके हो।'' असम में एआईयूडीएफ के 13 विधायक हैं। अजमल असम की धुबरी लोकसभा सीट से सांसद हैं।

अजमल के पास बैठे एक अन्य नेता ने पत्रकार से माफी मांगने के लिए कहा। इसके बाद पत्रकार ने माफी मांगते हुए कहा कि आपने मेरी बात को गलत समझ लिया। पत्रकार ने अजमल के सामने सिर भी किया और सांसद ने उस पर हाथ रखा।

पत्रकार ने कहा, "प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजमल के समर्थकों समेत काफी लोग जुटे थे। वे मुझे पीट सकते थे। मुझसे जबरन माफी मंगवाई गई। अपनी सुरक्षा के लिए मैंने माफी मांगी। मैं इस मामले पर एफआईआर दर्ज करा चुका हूं।''

नाश्ता करते हुए तय किया कि बाकी दूरी एक बार में तय कर लूंगा
इंस्टाग्राम पर ओ'ब्रेडी लिखते हैं, ‘‘जैसे ही मैंने नाश्ता किया, दिमाग में एक ही सवाल घूम रहा था कि क्या मैं बाकी बचा रास्ता एक ही बार तय कर पाऊंगा? इसके बाद मैंने अपने जूते बांधे और असंभव को जीतने (124 किमी की बची दूरी) निकल पड़ा।’’

न्यूयॉर्क टाइम्स ने ओ'ब्रेडी के अभियान को ध्रुवीय जीत के इतिहास में सबसे उल्लेखनीय बताया। लिखा, ‘‘अंतिम 124 किमी की दूरी एक बार में तय करना आसान नहीं था, वह भी तब जब व्यक्ति (ओ'ब्रेडी) 53 दिन में हजारों किमी की दूरी तय कर चुका हो। उन्होंने अपने लिए ऐसा लक्ष्य तय किया, जिसे अक्सर लोग बीच में ही छोड़ देते हैं।’’

अंटार्कटिका पर सबसे पहले नॉर्वे के रोआल्ड एमंडसेन और उनके बाद ब्रिटेन के रॉबर्ट फाल्कन स्कॉट पहुंचे थे। 2016 में ब्रिटिश आर्मी अफसर लेफ्टिनेंट कर्नल हेनरी वॉर्स्ले भी अकेले दक्षिण ध्रुव पार करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उनकी मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment

教育部:不建议占用假期补课

  教育部应对新冠肺炎疫情工作领导小组 英国首相约 色情性&肛交集合 翰逊在感染新型冠 色情性&肛交集合 状病毒康复两 色情性&肛交集合 周后, 色情性&肛交集合 将回到唐宁街继续 色情性&肛交集合 他的全职 色情性&肛交集合 领导工作。 在首相生病期 色情性&肛交集合 间...